ज्ञानसरोवर (आऊट आबू) प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज ईश्वरीय विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभाग द्वारा आर. ई. आर. एफ. के सहयोग से ज्ञान सरोवर में आयोजित पांच दिवसीय मीडिया सम्मेलन में देश के विभिन्न भागों से भाग लेने पहुंचे मीडिया कर्मियों का शुक्रवार सायंकाल स्नेहपूर्वक स्वागत किया गया।

मंचासीन अतिथियों का बैज व पुष्पगुच्छ भेंट करके स्वागत करने की परम्परा के बाद मधुरवाणी ग्रुप ने ब. कु. सतीश भाई के नेतृत्व में जब मीडिया मनीषियों का स्वागत समूहगान प्रस्तुत किया गया तो उपस्थित पत्रकार बंधु आनन्द विभोर हो उठे। इस वातावरण में ब्र.कु. डेविड किलोवस्की ने संगीत का रंग भरा।. संस्था के अतिरिक्त महासचिव ब्र.कु. बृजमोहन ने वीडियो सन्देश के माध्यम से सभी को शुभकामनाएं दीं।

मुम्बई से आये मीडिया प्रभाग के राष्ट्रीय समन्वयक निकुंज भाई ने मीडिया प्रभाग व सम्मेलन के बारे में जानकारी सांझा की ।

ब्रम्ह कुमार निकुंज I

बिलासपुर (छत्तीसगढ़) से आयी अविका व माही ने नृत्य प्रस्तुति से मीडिया कर्मियों का स्वागत करते हुए खूब तालियां बटोरीं।

हैदराबाद से आई राष्ट्रीय समन्वयक व कु. सरला ने शब्दों से अतिथियों का स्वागत किया। घाटकोपर (मुम्बई) उप जोन प्रभारी नलिनी दीदी ने अभिवादन प्रस्तुत किया।

वलसाड की क्षेत्रीय समन्वयक ब. कु. रंजन ने राजयोग अनुभूति कराई। अध्यक्षता कर रहे मीडिया प्रभाग के उपाध्यक्ष ब्रह्माकुमार आत्मप्रकाश ने राष्ट्रीय विकास में मीडियाकर्मियों को अपनी नैतिक जिम्मेवारी निष्ठापूर्वक निभाने का आह्वान किया।

विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित प्रो. संजय द्विवेदी महानिदेशक, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन, दिल्ली ने सम्मेलन की सफलता की कामना की। उन्होंने कहा कि समाज का अध्यात्मिकरण और मीडिया का भारतीयकरण जरूरी है। संवाद की नकारात्मकता धनिकारक हो सकती है। हमें समाज को जोड़ने वाला बनाना है न कि तोड़ने वाला। भारत को जानो, भारत को मानो का सिद्धांत अपनाकर अंधकार को मिटाने की जिम्मेवारी मीडिया को निभानी होगी।