मुंबई: रॉनी रॉड्रिग्स ने शिक्षा क्षेत्र में रखा कदम, पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्रा. लि. किया लॉन्चस्पेशल गेस्ट निर्माता धीरज कुमार, दर्शन कुमार, नायरा बनर्जी, पंकज बेरी, आरती नागपाल, दिलीप सेन*  विख्यात बिज़नसमैन और सिनेबस्टर मैगज़ीन के ओनर रॉनी रॉड्रिग्स ने अब शिक्षा के क्षेत्र में कदम रख दिया है।

उन्होंने मुम्बई के जे डब्ल्यू मेरिएट होटल में हुए एक शानदार प्रोग्राम में पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड को लॉन्च किया। इस अवसर पर यहां स्पेशल गेस्ट के रूप में निर्माता निर्देशक धीरज कुमार, ऎक्टर दर्शन कुमार, अभिनेत्री नायरा बनर्जी, दिलीप सेन, पंकज बेरी, आरती नागपाल सहित कई हस्तियां मौजूद रहीं। डॉ. राजा रॉय चौधरी पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के प्रमुख सलाहकार हैं।मुम्बई के सांताक्रूज में स्थित पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के कार्यालय का उद्घाटन करने के बाद रॉनी रॉड्रिग्स ने इस पांच सितारा होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के साथ भव्य रूप से इस कंपनी को लॉन्च किया।रॉनी रॉड्रिग्स ने कहा कि आज के समय मे भारी संख्या में भारत के छात्र उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने का विकल्प चुनते हैं। लेकिन वहां जाने के बारे में निष्पक्ष और ईमानदार सलाह मिलना मुश्किल होती है जिसके कारण छात्रों और उनके पैरेंट्स, अभिभावकों को अनावश्यक रूप से भारी रकम खर्च करनी पड़ती है।

ऐसा भी देखा जा रहा है कि कई कंसल्टेंसी सेवाएँ इच्छुक छात्रों और उनके अभिभावकों को आखिरी समय में ज्यादा पैसे की मांग करते हुए धोखा देती हैं। खुद मैंने एक स्टूडेंट के साथ ऐसा होता देखा जहां उससे कुछ और रकम का खर्च बताया गया था मगर आखरी लम्हों में और 20-25 लाख रुपए की मांग कर ली गई।

ऐसे हालात में अभिभावक एक और लोन के बोझ तले दब जाते हैं। ऐसी परिस्थितियों में हमने पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड शुरू करने का फैसला लिया, यह कंपनी वास्तविक, प्रामाणिक और साथ ही ईमानदार सेवाएं प्रदान करेगी। हमारा स्लोगन है “हम ईमानदारी में विश्वास करते हैं।”बता दें कि इस सर्विसेज में कोई छिपी हुई लागत नहीं होगी। उनकी सेवाओं के लिए नाममात्र एकमुश्त शुल्क लिया जाएगा। इस कंपनी के द्वारा सक्षम छात्रों को बिना किसी कठोर नियम और शर्तों के लोन देकर सहायता करने की भी योजना है।

यहां आए प्रमुख अतिथियों निर्माता धीरज कुमार, ऎक्टर दर्शन कुमार, अभिनेत्री नायरा बनर्जी, दिलीप सेन, पंकज बेरी और आरती नागपाल ने रॉनी रॉड्रिग्स को इस नई और महत्वपूर्ण पहल के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं दीं और कहा कि विदेश में छात्रों को पढ़ाई को लेकर जो तरह तरह की चिंताएं होती हैं उनके पैरेंट्स के लिए जो मुश्किलें होती हैं यह कंपनी इन तमाम समस्याओं का समाधान आसानी से निकालेगी। इस अवसर पर रॉनी रॉड्रिग्स ने सभी विशिष्ट अतिथियों को प्यार के प्रतीक के रूप में कंपनी का लोगो अंकित 50 ग्राम चांदी का सिक्का भेंट किया।

कम्पनी के पास कई विशेषज्ञ हैं जैसे श्री रवि राजा, डीन पीजी कैंपस और डायरेक्टर डिपार्टमेंट ऑफ लॉ, प्रेस्टीज इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड रिसर्च, इंदौर। उनके पास शैक्षणिक क्षेत्र में जबरदस्त अनुभव है जो छात्रों के लिए काफी मददगार साबित होगा।कंपनी के सुचारू कामकाज के लिए अमेरिका और सिंगापुर में कंपनियों को जोड़ा गया है।

अगली कड़ी में यूके, कनाडा, यूरोप हैं।अमेरिका के कार्यालय के लिए डॉ. किरण कदम स्थानीय निदेशक हैं जो आईआईटी स्नातक हैं। सिंगापुर में, श्री धर्मराज थंगराज संचालन संभालेंगे।

वह योग्य इंजीनियर हैं। शैक्षिक क्षेत्र में अच्छा अनुभव रखने वाले श्री थंगराज का ज्ञान और विशेषज्ञता छात्रों के लिए उपयोगी होगी। रॉनी रॉड्रिग्स अमेरिका और सिंगापुर की कंपनियों अर्थात पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज एलएलसी (यूएसए) और पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, (सिंगापुर) में डायरेक्टर हैं।

भारत में निशा वर्मा काम संभालेंगी। कीर्तिकुमार कदम, तीन कंपनियों यानी पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज एलएलसी (यूएसए) और पीबीसी एजुकेशन एंड फाइनेंशियल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, (सिंगापुर) में निदेशक हैं। वह मुंबई कार्यालय में कामकाज संभालेंगे।

सुश्री नाजनीन बराय एजुकेशनल लोन के संबंध में छात्रों का मार्गदर्शन करेंगी और अभिभावकों को परामर्श देंगी। सुज़ाना अलफोंसो मार्केटिंग का बोर्ड संभालेंगी और दिपेश सोमैया ट्रैवेल पार्टनर रहेंगे जो वीज़ा, टिकट में सहायता करेंगे।