• प्रशासन द्वारा यात्रियों से निर्धारित बस स्टैंडों से ही यात्रा करने की अपील     

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही, 08 अगस्त 2023/ गौरेला और पेंड्रा में यात्री बसों का संचालन 21 सितंबर 2022 को अनुविभागीय राजस्व की अध्यक्षता में जिले के सभी बस संचालकों की बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार ही यथावत रहेगा। जिला प्रशासन के निर्देश पर जनहित को ध्यान में रखते हुए गौरेला तथा पेंड्रा बस स्टैंड से ही यात्रियों को बैठाने एवं उतारने की व्यवस्था का पालन करने बस संचालकों से अपील की गई है।          

 उल्लेखनीय है कि निजी बस संचालकों तथा व्यापारियों द्वारा यात्रियों की असुविधा और ऑटो संचालकों द्वारा ज्यादा किराया वसूलने तथा आर्थिक गतिविधियां बाधित होने का हवाला देते हुए गौरेला में बसों का संचालन संजय चौक तथा पेंड्रा में दुर्गा चौक से करने की मांग की जा रही थी। इस संबंध में जिला परिवहन अधिकारी ने बताया कि बस संचालकों की मांग पर विचार करते हुए पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा 4 अगस्त 2023 को संजय चौक का निरीक्षण किया गया।

अधिकारियों द्वारा पाया गया कि संजय चौक की सड़क दो लेन चौड़ी है, जो कि रेल्वे स्टेशन गौरेला, थाना गौरेला तथा नया बस स्टैंड तीनों पॉईंट को जोड़ने वाला व्यस्तम मार्ग है। ऐसी स्थिति में यात्री बसों के संजय चौक से संचालन में यातायात व्यवस्था बाधित होने की स्थिति निर्मित हो सकती है तथा लगातार वाहनों के आवागमन से दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। जिला परिवहन अधिकारी ने यह भी बताया कि 19 अक्टूबर 2022 को ऑटो संचालकों की बैठक लेकर शासन द्वारा निर्धारित किराया लिये जाने हेतु निर्देशित किया गया था। तत्पश्चात अब तक ऑटो चालकों द्वारा अधिक किराया लिये जाने से संबंधित कोई भी शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।