ED की रेड पर CM बघेल का तंज, ट्वीट कर कहा, “मेरे जन्मदिन पर ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया उसके लिए प्रिय प्रधानमंत्री जी और अमित शाह का आभार”.…रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय यानि ईडी ने बुधवार को रायपुर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा के साथ-साथ राज्य के अन्य अधिकारि बीवीयों के आवासीय परिसरों पर छापेमारी की।

छापा कार्यवाही पर व्यंग्यात्मक जवाब में, मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को उनके जन्मदिन पर मिले अमूल्य उपहार के लिए “धन्यवाद” व्यक्त करते हुए जवाब दिया।.

….बघेल के अनुसार, केंद्रीय एजेंसी ने मुख्यमंत्री के विशेष कर्तव्य अधिकारी ओएसडी के परिसरों पर भी छापेमारी की। दुर्ग में एक व्यवसायी के परिसरों पर भी तलाशी ली गई।मुख्यमंत्री ने एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर एक पोस्ट में “प्रिय प्रधान मंत्री और अमित शाह” को संबोधित किया और कहा, “मेरे जन्मदिन के दिन आज आपने मेरे राजनीतिक सलाहकार एवं मेरे OSD सहित करीबियों के यहाँ ED भेजकर जो अमूल्य तोहफा दिया है, इसके लिए बहुत आभार।

” ….जुलाई में, ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग जांच के तहत आईएएस अधिकारी रानू साहू और छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेता और पीसीसी कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल सहित कई नौकरशाहों के खिलाफ तलाशी ली थी।