कार्तिक आर्यन ने अपने चैट शो कोकी पूछेगा का नया एपिसोड लेकर आ गए हैं और इस बार वे डिप्रेशन को लेकर बात कर रहे हैं. इस एपिसोड में कार्तिक आर्यन ने मनोचिकित्सक डॉ. गीता जयराम के साथ मेंटल हेल्थ और डिप्रेशन के मुद्दों पर बात की है. कार्तिक ने अपने शो में जॉन हॉपकिंस अस्पताल, बाल्टीमोर की मनोचिकित्सक डॉक्टर गीता जयराम से डिप्रेशन को लेकर चर्चा की. इस वीडियो को कार्तिक ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किया है.

कार्तिक आर्यन ने एपिसोड की शुरुआत यह कहकर की कि जागरूकता फैलाने में कुछ भी गलत नहीं है. वे मानसिक स्वास्थ्य के महत्व के बारे में बताते हैं. इसके बाद उन्होंने डॉक्टर गीता जयराम से मिलवाया और उन्हें कहा कि वे डी शब्द का उपयोग न करके इसे देवदास कहेंगे. डॉक्टर गीता ने इसपर कहा कि डिप्रेशन का नाम लेना जरूरी है क्योंकि इस बारे में बात होना जरूरी है और उसके लिए डिप्रेशन का नाम लेना भी जरूरी है.

कार्तिक ने मनोचिकित्सक गीता से सवाल पूछा कि डिप्रेशन में होने के वास्तविक संकेत क्या हैं? मेरा दोस्त कहता है कि बियर से डिप्रेशन ठीक हो जाता है. क्या शराब डिप्रेशन के लिए एक वास्तविक इलाज है? क्या डिप्रेशन और आत्महत्या सह-संबंधित हैं? कार्तिक आर्यन ने इन सवालों को न केवल अपनी समझ के लिए बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए भी पूछा कि जो दर्शक इसे देख रहे हैं वे इसके बारे में जागरूक हों सकें.

इन सभी सवालों के जवाब डॉक्टर गीता ने कहा कि लोग डिप्रेशन के लक्षण अन्य बीमारियों की तरह ही होते हैं बस हमें नजर नहीं आते बल्कि महसूस होते हैं. आपका बातों को लेकर परेशान होना, ये समझना कि आपके परिवार को आपकी जरूरत नहीं है और जो भी बुरा हो रहा है आपकी वजह से है ये सब डिप्रेशन की निशानी है. डिप्रेशन और आत्मह्त्या को अक्सर साथ में जोड़ा जाता है और काफी हद तक ये दोनों जुड़े हुए भी हैं. शराब के सेवन पर डॉक्टर गीता बोलीं कि इससे कोई फायदा नहीं है आपके शराब पीने या ड्रग्स लेने से आपकी बीमारी और खराब होती है.

कार्तिक आर्यन के प्रोजेक्ट्स की बात करें तो वे भूल भुलैया 2 और दोस्ताना 2 में नजर आने वाले हैं. इन फिल्मों की शूटिंग कब शुरू होगी, इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.