जबलपुर। सुरेश उपाध्याय ने पीएचई के एसडीओ पद पर रहते हुए मोटी कमाई के ऐसे रास्ते निकाले कि कुछ ही सालों में वो शहर के किसी भी करोड़पति से रेस लगाते नजर आए। उन्होंने अपनी पत्नी को भाजपा का नेता बनाया और बेटे को बिल्डर, लेकिन कमाई के हिसाब किताब में पकड़े गए। उपाध्याय दंपत्ति के जीवन भर की कुल आय करीब 2 करोड़ रुपए होना चाहिए परंतु अब तक EOW को 900 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज मिल चुके हैं। EOW अधिकारियों को उम्मीद है कि यह आंकड़ा 1000 करोड़ के पार जाएगा।

रिश्तेदार और दोस्तों को भी लाखों दिलाए

पीएचई के रिटायर्ड एसडीओ सुरेश उपाध्याय ने अपनी अकूत कमाई से खुद का साम्राज्य तो खड़ा किया ही, साथ ही कई रिश्तेदारों व साथ में नौकरी करने वाले दोस्तों को भी मालामाल कर दिया। ईओडब्ल्यू की जांच में हर घंटे जहां नए खुलासे हो रहे हैं, वहीं व्यापक पैमाने पर प्रॉपर्टीज खरीद-फरोख्त की जानकारियां भी पहुंच रहीं हैं।

उपाध्याय फैमिली वीकेंड पर विदेश चली जाती थी

गुरुवार को ईओडब्ल्यू ने बरामद की गई रजिस्ट्रियों के संबंध में लोगों को बुलाकर पूछताछ की तथा उपाध्याय परिवार की पासपोर्ट्स की भी पड़ताल की गई। ईओडब्ल्यू की जांच में गुरुवार को पासपोर्ट की पड़ताल के दौरान पाया गया कि उपाध्याय परिवार सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड, श्रीलंका समेत कई देशों में मौज के लिए अनेक बार गया है। विदेशों में आने-जाने तथा रहने-खाने पर भी करोड़ों रुपये खर्च किया गया।

बैंक डिटेल्स का इतंजार

ईओडब्ल्यू ने उपाध्याय परिवार के सभी बैंक खातों को सीज कर स्टेटमेंट तलब किया है लेकिन वह अब तक नहीं मिल पाया है। गुरुवार को भी बैंक स्टेटमेंट हासिल करने के लिए बैंक अधिकारियों से संपर्क किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *