ग्वालियर – जिझौतिया ब्राह्मण समाज की नई कार्यकारिणीं का शपथ ग्रहण समारोह आज शनिवार को कैलादेवी मंदिर महलगाँव के महंत पंडित दिलीप शर्मा के मुख्य आतिथ्य में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में प्रमुख अतिथि के रुप में ग्वालियर दक्षिण के विधायक श्री प्रवीण पाठक एवं विशिष्ठ अतिथि के रुप में ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष पंडित अशोक शर्मा उपस्थित थे। मंच पर जिझौतिया ब्राह्मण समाज के संरक्षक के डी सोनकिया सेवानिवृत उपपुलिस अधीक्षक भी विशेष रुप से उपस्थित थे।
कार्यक्रम में जिझौतिया ब्राह्मण समाज की नवीन जिला कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई साथ ही उन्हें मनोयन पत्र भी प्रदान किये गये। इस अवसर पर मंचासीन अतिथियों नें जिझौतिया ब्राह्मण समाज की ओर से समाज के हित में कार्य करने के लिये जिझौतिया ब्राह्मण समाज को एक बीधा भूमि दान देने वाले समाज के ही वरिष्ठ समाजसेवी लक्ष्मी नारायण रिछारिया एवं समाज के पूर्व अध्यक्ष वरिष्ठ अधिवक्ता नारायण प्रसाद द्वेदी का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का आरम्भ भगवान परशुराम की पूजा अर्चना और माल्यार्पण के साथ हुआ तत्पश्चात माँ सरस्वती की वंदना प्रस्तुत की गई। मंचाशीन अतिथियों का स्वागत जिझौतिया समाज के वरिष्ठ पदाअधिकारियो नें किया। अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि कैलादेवी मंदिर महलगांव के महंत श्री दिलीप शर्मा नें कहा कि वह ब्राह्मण समाज के हित और सहयोग के लिये हमेशा तत्पर रहते हैं और आगे भी रहेंगे। प्रमुख अतिथि विधायक प्रवीण पाठक नें भी समाज के हित में छोटी मानसिकता को त्यागकर कार्य करने पर जोर दिया। जिझौतिया ब्राह्मण समाज के संरक्षक श्री के डी सोनकिया ने कहा कि समाज में कमी किसी चीज की नहीं है, बात सिर्फ सोच की है।
कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी श्री रामबाबू कटारे, श्री कृष्ण राव दीक्षित, श्री संजय शर्मा, श्री नरेन्द्र शर्मा, श्री गिर्राज शर्मा, श्री विजय कबजू भी उपस्थित थे। स्वागत भाषण जिझौतिया ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष श्री रामदास रिछारिया नें दिया। महामंत्री श्री आनंद मिश्रा नें कार्यकारिणी सदस्यो को शपथ दिलाई। कार्यक्रम में जिझौतिया ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी श्री अशोक बबेले, श्री फूलचंद वाजपेयी, श्री दिनेश गौतम, श्री पंकज सोनकिया, श्री अटल बिहारी, श्री अनूप तिवारी, श्री एसपी रिछारिया एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन श्री राजीव पस्तोर एवं आभार प्रदर्शन श्री के पी अडजरिया नें किया।

वरिष्ठ पत्रकार राजीव शुक्ला, अनिल पटैरिया व नवीन नायक का हुआ सम्मान
ग्वालियर – कोविड 19 महामारी के दौरान अपने कर्तव्य पालन एवं निर्वहन में महत्वपूर्ण व उत्कृष्ट भूमिका निभाने पर वरिष्ठ पत्रकार श्री अनिल पटैरिया एवं दूरदर्शन के वरिष्ठ संवाददाता श्री नवीन नायक का जिझौतिया ब्राह्मण समाज की ओर से समाज की नवीन कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण व सम्मान समारोह में सम्मान किया गया।