इन्दौर में खेली गई म.प्र. राज्य जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता में मध्य प्रदेश राज्य बैडमिंटन अकादमी ग्वालियर के खिलाड़ियों ने 5 स्वर्ण और 4 रजत सहित कुल 9 पदक अर्जित किए।
प्रतियोगिता में बालक अंडर-19 वर्ग में भुवन कोटिकला ने रजत पदक अर्जित किया। वहीं युगल मुकाबले में भवन कोटिकला और यशपाल यादव की जोड़ी ने स्वर्ण पदक अर्जित किया। अंडर-19 एक्सडी डबल्स में अकादमी के अवधेश जाट ने स्वर्ण पदक और यशपाल यादव और आशिता दुबे ने रजत पदक अर्जित किया।
बालक अंडर-17 वर्ग में विनय शर्मा और उदय मुकाती की जोड़ी ने स्वर्ण पदक तथा देव कुमावत और अर्णव गुप्ता ने रजत पदक जीता। बालिका डबल्स में स्वर्ण पदक प्राप्त किया।
एक्सडी अंडर-17 में विनय शर्मा और शारा मेहता ने स्वर्ण पदक तथा उदय मुकाती और आशिता दुबे ने रजत पदक अर्जित किया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के बाद यह पहली स्टेट रैंकिंग बैडमिंटन प्रतियोगिता आयोजित की गई।

टी.टी. नगर स्टेडियम, भोपाल के डे-बोर्डिंग एवं पे एण्ड प्ले बैडमिंटन खिलाड़ियों ने इंदौर में आयोजित म.प्र. स्टेट जूनियर अंडर-17 व अंडर-19 रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में एक स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक अर्जित किए। पदक विजेता खिलाड़ियों ने टी.टी. नगर स्टेडियम पहूंचकर संचालक खेल और युवा कल्याण श्री रवि कुमार गुप्ता जी से सौजन्य भेंट कर अपनी उपलब्धियों से उन्हें अवगत कराया। इस अवसर पर बैडमिंटन प्रशिक्षक सुश्री रश्मि मालवीय और श्री अंकित श्रीवास्तव भी मौजूद थे। प्रतियोगिता 17 से 21 दिसम्बर, 2021 तक इंदौर में खेली गयी।
प्रतियोगिता के अंतर्गत खेले गए युगल मुकाबले में प्रियंका पंत (अंडर-19) बालिक वर्ग में विजेता रही। उन्होंने धार की एश्वर्या मेहता के साथ मिलकर स्वाति सोलंकी (धार) व भूमिका वर्मा (देवास) की जोड़ी को 21-19, 15-21 व 21-12 से हराकर युगल मुकाबला जीता।
इसी तरह एकल मुकाबले में प्रियंका पंत उप विजेता रही। प्रियंका ने सेमी फायनल मुकाबले में स्वाति सोलंकी को 21-19, 21-16 से सीधे सेटों में हराकर फायनल में जगह बनाई। फायनल मुकाबले में प्रियंका पंत, ऐश्वर्या मेहता से 19-21, 22-20 व 21-16 से पराजित हुई।
प्रतियोगिता के मिक्स्ड डबल्स में हार्दिक कुमार व तनिष्का मिही वर्मा की जोड़ी ने कांस्य पदक अर्जित किया। तनिष्का मिही वर्मा व हार्दिक कुमार की जोड़ी ने इंदौर की जोड़ी आर्यन जोसफ व पूर्वी सोनी को क्वार्टर फायनल में हराकर सेमी फायनल में जगह बनाई और कांस्य पदक जीता।
उल्लेखनीय है कि कोरोना काल के दो वर्ष बाद बैडमिंटन का यह पहला राज्य स्तरीय टूर्नामेंट था।