आज कांग्रेस पार्टी ने अपनी उत्तरप्रदेश चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को भेजी है। जिसमे दसवे नंबर पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल है। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव के सी वेणुगोपाल द्वारा चुनाव आयोग , नई दिल्ली को भेजी गयी जानकारी लिस्ट के अनुसार उत्तरप्रदेश चुनाव के लिए कुल तीस स्टार प्रचारक नियुक्त किये गए है। जिसमे पहले नंबर पर सोनिया गाँधी, दूसरे नंबर पर मनमोहन सिंह। फिर क्रमशः राहुल गाँधी , प्रियंका गाँधी और 8वे नंबर पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गेहलोत, 9 नंबर पर भूपिंदर सिंह हूडा के बाद दसवे नंबर पर भूपेश भघेल स्टार प्रचारक की सूची में शामिल है।

INC UP Election Star campaigners list


लगातार सक्रिय रहे है भूपेश बघेल : –
आपको बता दें पिछले एक वर्ष से भूपेश बघेल लगातार राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी के साथ उत्तर प्रदेश के दौरे पर रहे है साथ ही कई सभाओं और कार्यक्रमों में प्रमुख वक्ता के रूप में पार्टी का प्रतिनिधित्व किया है। उनके लगातार राष्ट्रीय मंच के दौरों से मुख्यंमंत्री भूपेश बघेल राष्ट्रीय राजनेता के रूप में तेजी से उभरे है। अभी हाल ही में एक मीडिया ग्रुप के सर्वे में भी उनकी रैंकिंग टॉप टेन लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में सर्वे रिपोर्ट प्रकाशित हुई है।
मध्य प्रदेश के कद्दावर नेताओ में से कोई नहीं : –
मध्य प्रदेश कांग्रेस के किसी भी कद्दावर नेता को उत्तर प्रदेश चुनाव के स्टार प्रचारकों में नहीं रखा गया है। जबकि यहाँ से राष्ट्रीय स्तर के नेता दिग्विजय सिंह (राज्यसभा ) , कमलनाथ (पूर्व मुख्यमंत्री ) सुरेश पचौरी (पूर्व केंद्रीय मंत्री) , अजय सिंह , अशोक सिंह जैसे दिग्गज भी है।

देश में छत्तीसगढ़ का नाम हो रहा रोशन : –
आपको बता दें भले ही भाजपा ने 15 साल काम किया हो , परन्तु हाल ही में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किये जा रहे कार्यो की प्रशंसा देश भर में की जा रही है अभी तक सात से अधिक राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार छत्तीसगढ़ सरकार को उनकी उत्कृष्ट सेवा , कार्यों आदि में मिल चुका है।