नई दिल्ली :  दुनिया के सबसे तेजी से विकसित होते स्मार्टफोन ब्रांड, रियलमी ने  रियलमी 6 सीरीज़ का नया सदस्य, रियलमी 6आई प्रस्तुत किया। यह शक्तिशाली परफाॅर्मेंस के साथ सुगम अनुभव प्रदान करेगा। रियलमी 6आई में मीडियाटेक हीलियो जी90टी है, जो 12एनएम प्रोसेस द्वारा फैब्रिकेट किया गया है। इसमें 6.5 इंच का 90 हर्ट्ज अल्ट्रा स्मूथ डिस्प्ले है। इस स्मार्टफोन में 4300एमएएच की बैटरी है तथा यह बाॅक्स में 20 वाॅट के चार्जर के साथ आता है, हालांकि यह 30 वाॅट फ्लैश चार्ज को सपोर्ट करता है। रियलमी 6आई का डिज़ाईन प्रकृति की सहजता से प्रेरित है। इसका लुक काफी ट्रेंडी एवं स्टाईलिश है। यह दो कलर वैरिएंट्स – लुनार व्हाईट एवं एक्लिप्स ब्लैक में मिलेगा।
लाॅन्च के अवसर पर माधव शेठ, वाईस प्रेसिडेंट, रियलमी एवं सीईओ, रियलमी इंडिया ने कहा, ‘‘हम भारत में अपने बहुमूल्य ग्राहकों को रियलमी 6 सीरीज़ में नई प्रस्तुति, रियलमी 6आई देकर बहुत उत्साहित हैं। रियलमी 6आई के साथ हम चाहते हैं कि ज्यादा से ज्यादा उपभोक्ता ज्यादा किफायती मूल्य में अत्याधुनिक विशेषताओं का अनुभव ले सकें और रियलमी 6 सीरीज़ के स्मार्टफोंस की विरासत जारी रहे। रियलमी 6आई एक आल-राउंडर स्मार्टफोन है, जो मीडियाटेक जी90टी के साथ इस सेगमेंट में सबसे शक्तिशाली परफाॅर्मेंस देकर यूज़र्स को 90 हर्ट्ज के प्रो डिस्प्ले के साथ व्यूईंग का शानदार अनुभव प्रदान करेगा। हमारी ‘मेड इन इंडिया’ क्षमताओं के चलते रियलमी 6आई न केवल आनलाईन, बल्कि राॅयल क्लब पार्टनर्स के पास आफलाईन भी मिलेगा।’’
लेटेस्ट फ्लैगशिप, अल्ट्रा क्लियर क्वाड कैमरा सेट-अप के साथ रियलमी 6आई में 48 मेगापिक्सल का प्राईमरी कैमरा, 8 मेगापिक्सल का 119० अल्ट्रा-वाईड-एंगल लेंस, एक मैक्रो लेंस एवं बैक में ब्लैक एंड व्हाईट पोटेर्ªट लेंस है। फ्रंट में 16 मेगापिक्सल के इन-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा एवं विभिन्न फंक्शंस जैसे एआई ब्यूटी मोड एवं पोर्टेट मोड के साथ यह बेहतरीन सेल्फी ले सकता है। एन्ड्राॅयड10 पर आधारित रियलमी यूआई युवा ग्राहकों की पसंद व एस्थेटिक्स को ध्यान में रखकर डिज़ाईन किया गया है। यह दो वैरिएंट्स – 4जीबी+64जीबी में 12,999 रु. में और 6जीबी+64जीबी में 14,999 रु. में उपलब्ध है।