जनसंपर्क विभाग द्वारा शासन के दो वर्ष पूरा होने पर आज पलारी विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम लच्छनपुर के सप्ताहिक बाजार में जन कल्याणकारी योजनाओं की विकासखंड स्तरीय फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। इसमें शासन के दो वर्षों में हुए विकास कार्यो को फोटो के माध्यम से आम लोगों को बताया जा रहा है। सरकार की योजनाओं को छायाचित्र में बखूबी तरीके से ग्रामीण लोग समझ रहे है एवं साथ ही प्रदर्शनी की प्रशंसा कर रहे हैं। इस प्रदर्शनी को देखने आए गांव खम्हाडीह के निवासी श्री प्रेम सिंह रात्रे ने कहा की इस प्रदर्शनी से मुझे काफी जानकारी मिल रहा है। उन्होंने प्रदर्शनी का अवलोकन करतें हुए हुए धान के बोनस के सम्बंध में बताया की मुझें राजीव गांधी किसान न्याय योजना से तीन किश्तों में 59 सौ रुपये का लाभ मिला है। इस प्रदर्शनी के माध्यम जो लोग शासन की कई योजनाओं को नहीं जानते थे वे भी इस प्रदर्शनी के माध्यम से जानकारी हासिल कर रहें है। लच्छनपुर के ही निवासी शम्भु राम साहू ने बताया की हमारे गाँव मे नया गोठान बनाया जा रहा आगें आने वाला समय मे हम लोगों को गौधन न्याय योजना के माध्यम से गोबर बेचकर अतिरिक्त आमदनी का अर्जन होगा। गाँव के ही निवासी सोनू राम साहू ने भी इस विकासखंड स्तरीय फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन कर कार्यो का सराहा तथा वहां दी जा रही पुस्तकों,पाम्पलेट को पढ़ा और कहा कि यह फोटो प्रदर्शनी बेहद जन उपयोगी है। जिससे ग्रामीण लोग शासन की योजनाओं का और अधिक फायदा उठा सकतें है। इस प्रदर्शनी में ग्राम पंचायत के सरपंच श्री लेथहू धृतलहरें सहित अनेक जनप्रतिनिधी गण एवं गाँव के बुजुर्ग लोगों ने भी अवलोकन कर फोटो प्रदर्शनी का जायजा लिया। उक्त फोटो प्रदर्शनी जनसंपर्क विभाग बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के मार्गदर्शन में लगाई गई। जिसमें जनसंपर्क विभाग के अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी सँख्या में आम नागरिक एवं मीडिया प्रतिनिधि गण भी उपस्थित थे।

*उन्नति का हर्ष एवं संबल पुस्तक प्रतियोगी छात्रों के लिए बेहद उपयोगी* ग्राम लच्छनपुर में फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन करनें आये पलारी नायब तहसीलदार कुणाल पांडेय ने कहा की जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित उन्नति का हर्ष एवं संबल पुस्तके प्रतियोगी छात्रों के लिए बेहद उपयोगी है। जो छात्र एवं युवा पीएससी की तैयार कर रहें वह अनिवार्य रूप से इस पुस्तक का अध्ययन जरूर करें।

सभी विकासखण्डों में फोटो प्रदर्शनी संपन्न

जनसम्पर्क अधिकारी श्री एम डी पटेल ने बताया की राज्य शासन के निर्देश पर जिले के सभी विकासखण्डों में फोटो प्रदर्शनी लगाई गयी है। बिलाईगढ़ नगर,कसडोल नगर एवं भाटापारा विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम मोपका एवं पलारी विकासखण्ड के अंतर्गत ग्राम लच्छनपुर में प्रदर्शनी लगाई गयी। इसके पूर्व जिला स्तर प्रदर्शनी जिला पंचायत सभागार में 3 दिन के लिए लगाया गया था। जिसका शुभारंभ कैबिनेट मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया के द्वारा किया गया था। इन प्रदर्शनी में जनसम्पर्क विभाग द्वारा प्रकाशित प्रचार सामग्रियों को बड़ी सँख्या में आम लोगों को निःशुल्क वितरण किया गया है।