भोपाल/साझा मंच मूवमेंट अगेंस्ट अनएम्प्लॉयमेंट द्वारा 18 अगस्त प्रदेशभर के युवाओं को भोपाल में एकजुट होकर प्रदर्शन करते हुए सरकार से रिक्त पदों पर भर्ती की मांग हेतु आह्वान किया गया था। इसी के बाद से बुधवार सुबह से ही प्रदेश के ये युवा रोशनपुरा चौराहे पर जुटने लगे, लेकिन पुलिस ने यहां पर चारों ओर से बैरिकेडिंग कर रखी थी, इसलिए संगठन ने लोकेशन बदली। इसके बाद वे नीलम पार्क में पहुंचने लगे, लेकिन यहां पहले से तौनात पुलिस ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया और प्रदर्शन शुरु करने की अपील करने पर डंडों की बरसात कर दी।

मध्य प्रदेश के अधिकतर सरकारी विभागों के रिक्त पदों पर लंबे समय से भर्तियां नहीं की गई हैं। इसी के चलते बुधवार को भोपाल में प्रदेशभर के बेरोजगार युवा प्रदर्शन करने आए थे, जिन्हें रोजगार के बदले डंडों की सौगात मिली है। बेरोजगारों द्वारा प्रदर्शन शुरु करने से पहले ही पुलिस ने उनपर डंडों की बरसात कर दी और खदेड़ते हुए इलाके से तितर-बितर कर दिया।

युवाओं का दावा है कि, पुलिस की बरबरता से हम में से करीब 25 युवक घायल हुए हैं। इसके अलावा एक दावा ये भी है कि, पुलिस ने एक बैन में जबदस्ती करीब 25 लोगों को बैठाया और भोपाल सीमा से करीब 25 कि.मी दूर छोड़ आई।