बैरागढ़ – 7 अक्टूबर 2023 : सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज के आशीर्वाद से संत निरंकारी चेरीटेबल फाउण्डेशन के तहत जोनल इंचार्ज अशोक जुनेजा एवं संयोजक महेश वीधानी के मार्गदर्शन में 7 अक्टूबर शनिवार को प्रातः 9 बजे से 5:00 बजे तक विशाल रक्तदान शिविर मुख्य मार्ग स्थित संत निरंकारी सत्संग भवन संत हिरदाराम नगर में शासकीय हमीदिया ब्लड बैंक के सहयोग से आयोजित किया गया ।

 इस रक्तदान शिविर में समाचार जारी करने तक 545 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया और पूर्व में हमीदिया ब्लड बैंक की मांग पर 56 रक्तदाताओं ने ने रक्तदान किया था इस प्रकार 601 रक्तदाताओं ने रक्तदान करके पीड़ित मानवता की सेवा की है। रक्तदान अभी जारी है । आज सुबह से ही रक्तदाताओं की लम्बी-लम्बी कतारें लगी हुई थी । जहां एक छोटी सी सुई भी चुभने से दर्द होता है वहीं यह पीड़ित मानवता की सेवा करने वाले हस हस कर अपना हाथ आगे कर रहे थे, कि पहले मेरा रक्त लो क्योंकि वो जानते है कि यह रक्त निश्चित रुप से किसी की जान बचाएगा और जो रक्त दान करता है निश्चित रुप से उनकी पीढ़ियां सुखों की भागीदार बनती है।

       मिशन के भक्तों के लिए रक्तदान पहले से ही जनकल्याण की सेवा भाव में एक अभिन्न अंग रहा है। युगदृष्टा बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के कथन अनुसार रक्त नालियों में नहीं नाड़ियों में बहे। इस संदेश को मिशन के अनुयाइयों ने निश्चित रुप से चरितार्थ किया है, जिसे वर्तमान में माता सुदीक्षा जी महाराज के निर्देशानुसार निरंतर आगे बढाया जा रहा हैं। इस दौरान शहर के गणमान्य नागरिक, समाजसेवी, विभिन्न संस्थाओं के पदाधिकारी, पत्रकार बंधु एवं रक्तदाता आदि विशेष रुप से उपस्थित थे।

      रक्तदान शिविर की सुंदर व्यवस्था संयोजक महेश वीधानी, संचालक अशोक नाथानी, सहायक संचालिका निशा टेकवानी, शिक्षक विजय कृपलानी, शिक्षिका सुषमा ग्वालानी, सहायक शिक्षक विजय नाथानी, लक्ष्मणदास नाथानी, पुरषोत्तम मूलानी सहित सेवा दल के भाई - बहनों द्वारा की गई ।