टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने कोविड-19 से मरने वाले अपने कर्मचारियों के परिजनों को दिवंगत कर्मचारी के सेवानिवृत्ति की उम्र तक हर महीने उनके बेसिक वेतन का 50 प्रतिशत की रकम देने का निर्णय लिया है। ये रकम उनके परिजनों को तत्काल आर्थिक राहत के रूप में एक बार में किये गये भुगतान (one-time payout) के अतिरिक्त होगी।

टाटा मोटर्स के मुख्य वित्तीय अधिकारी पीबी बालाजी (PB Balaji, Chief Financial Officer) ने मनीकंट्रोल से बातचीत में कहा कि उनके कर्मचारी की मौत कोविड-19 से हुई हो या न हुई हो उनके परिजनों को 20 महीनों के बेसिक वेतन का एक वन-टाइम भुगतान किया जायेगा। इसके अलावा कर्मचारी के सेवानिवृत्ति की उम्र तक उनके परिजनों को बेसिक वेतन का 50 प्रतिशत का भुगतान किया जायेगा। किसी को भी टाटा कंपनी से इससे कम की उम्मीद नहीं होगी।

महामारी की पिछले साल शुरुआत होने से अब तक टाटा मोटर्स के 47 कर्मचारियों ने कोविड-19 के कारण अपनी जान गंवाई हैं। टाटा मोटर्स भारत के ऑटोमेटिव सेक्टर में सबसे बड़े नियोक्ताओं में से एक है जो पूरे भारत में कई प्लांट चलाते हैं और cars, SUVs, vans, mini trucks, medium and heavy-duty trucks और बसें बनाते हैं।